मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत मौत केस ड्रग्स कनेक्शन रिया चक्रवर्ती-शौविक समेत सभी आरोपियों की बेल पिटीशन खारिज 

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले से जुड़े ड्रग्स कनेक्शन में जेल में बंद रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती समेत अन्य की बेल पिटीशन खारिज हो गयी है।

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत मौत केस ड्रग्स कनेक्शन रिया चक्रवर्ती-शौविक समेत सभी आरोपियों की बेल पिटीशन खारिज 

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले से जुड़े ड्रग्स कनेक्शन में जेल में बंद रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती समेत अन्य की बेल पिटीशन खारिज हो गयी है। सभी को अभी जेल में ही रहना होगा। मुंबई की एक स्पेशन कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा की बेल पिटीशन खारिज कर दी। इन सभी को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स मामले में अरेस्ट किया था। सभी 22 सितंबर तक ज्यूडिशियल कस्टडी में हैं। 
मुंबई के भायखला जेल में बंद रिया ने अपनी बेल के लिए मुंबई के एक स्पेशल कोर्ट में याचिका दायर की थी।इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग मामले में अरेस्ट रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिकाओं पर कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था। 
अब हाईकोर्ट में बेल पिटीशन दाखिल होगी
मुंबई की स्पेशल कोर्ट का फैसला आने के बाद अब माना जा रहा है कि जमानत के लिए रिया चक्रवर्ती हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती हैं। हालांकि, इसके संकेत भी उनके वकील सतीश मानशिंदे ने दे दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि यह दूसरी बार है कि रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका खारिज हुई है। इससे पहले मजिस्ट्रेट कोर्ट रिया चक्रवर्ती को बेल देने से इनकार कर चुकी है। एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को को मंगलवार को अरेस्ट किया था और उसी दिन कोर्ट ने 22 सितंबर तक की ज्यूडिशियल कस्टडी दे दी थी। इससे पहले मंगलवार को मजिस्ट्रेट कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को बेल देने से इनकार कर दिया था। उसके बाद 
रिया की याचिका में दलीलें 
रिया ने अपनी याचिका में दलील देते हुए कहा था कि एक भी महिला अधिकारी नहीं थी जो कानून के अनुसार वर्तमान आवेदक से पूछताछ करती हो। सुप्रीम कोर्ट ने शीला बर्स वर्सेज महाराष्ट्र केस में यह कहा था कि पूछताछ सिर्फ महिला पुलिस अफसर या कांस्टेबल की मौजूदगी में ही होनी चाहिए। रिया चक्रवर्ती ने जमानत अर्जी में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन्स मानने में एजेंसी की विफलता का आरोप लगाया। साथ ही अपनी जमानत याचिका में रिया ने कहा कि वह निर्दोष है और केस में फर्जी तरीके से फंसाया गया है। हालांकि, एनसीबी का दावा है कि रिया ने ड्रग्स खरीदे थे।

रिया का ड्रग्स केस में शामिल होने से इनकार, NCB ने जबरन कबूलवाया

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की एनसीबी, ईडी और सीबीआई विभिन्न दृष्टिकोणों से जांच कर रही है। उल्लेखनीय है कि राजूपत गत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने आवास में मृत पाये गये थे।