झारखंड: रामगढ़ महिला थाना प्रभारी मेंजारी बिरूवा को ACB की टीम ने 10 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ दबोचा

रामगढ़ महिला थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर मेंजारी बिरुवा को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने 10 हजार घूस लेत रंगे हाथ दबोचा है। एसीबी हजारीबाग की टीम गुरुवार की दोपहर के डीएसपी और इंस्पेक्टर के नेतृत्व में रेड में महिला थानेदार को पकड़ा गया। हजारीबाग कोर्ट में पेशी के बाद महिला थानेदार को जेल भेज दिया गया है। 

झारखंड: रामगढ़ महिला थाना प्रभारी मेंजारी बिरूवा को ACB की टीम ने 10 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ दबोचा

हजारीबाग। रामगढ़ महिला थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर मेंजारी बिरुवा को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने 10 हजार घूस लेत रंगे हाथ दबोचा है। एसीबी हजारीबाग की टीम गुरुवार की दोपहर के डीएसपी और इंस्पेक्टर के नेतृत्व में रेड कर महिला थानेदार के पैसे लेते पकड़ा गया।। हजारीबाग कोर्ट में पेशी के बाद महिला थानेदार को जेल भेज दिया गया है। 

यह भी पढ़ें:झारखंड: हजारीबाग में बालू तस्करों ने CO और ASIपर किया जानलेवा हमला, राइफल छीनकर पानी में फेंका  

रेप का मामला रफा-दफा करने को महिला थाना प्रभारी ने मांगे थे चार लाख

रामगढ़ महिला थाना प्रभारी मेंजारी बिरुआ युवती के यौन उत्पीड़न के आरोपित रामगढ़ जिले के कुजू ओपी एरिया के दिगवार निवासी तरुण गिरी व उनके परिवार के सदस्यों से चार लाख रुपये घूस मांग रही थी। इस मामले में आरोपी तरुण गिरी के बड़े भाई तपन गिरी ने महिला थाना प्रभारी से संपर्क साधा। महिला थाना प्रभारी बिरुआ ने गत मंगलवार को ही उसके घर के बाहर इश्तेहार चस्‍पा दिया था। महिला थाना प्रभारी ने तपन को तत्काल चार लाख रुपये देने को कहा। इस पर तपन ने 10-20 हजार तक देने की बात कही।

प्रेम-प्रसंग में रेप के आरोपी के परिजन ने एसबी में किया था कंपलेन

महिला थाना प्रभारी के पैसे मांगे जाने के बाद तपन ने एसीबी हजारीबाग में कंपलेन किया। एसीबी की सत्यापन थानेदार के खिलाफ घूस मांगे जाने का आरोप सही पाया गया।हजारीबाग से आयी एसीबी की टीम ने गुरुवार को  महिला थाना प्रभारी को तपन से 10 हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया लिया। तपन ने बताया कि उनका छोटा भाई तरुण गिरी पुलिस की कार्रवाई के बाद से घर से फरार है। जबकि युवती उनके पक्ष में है। इसके बावजूद महिला थाना प्रभारी उन्हें पैसे के लिए काफी परेशान कर रही थी।

तरुण पर शादी का झांसा देकर उत्पीड़न का आरोप
दिगवार निवासी तरुण गिरी के विरुद्ध रामगढ़ महिला थाना में कांड संख्या 18/22 के तहत मामला दर्ज है। तरुण पर शादी का झांसा देकर युवती को भगाने, यौन शोषण करने, शादी से इंकार का आरोप है। तरुण काफी समय से फरार चल रहा है।