बिहार में1502 नये कोरोना पेसेंट मिले, संक्रमित की संख्या 30066 पहुंची, दो डॉक्टर, आरजेडी लीडर समेत 10 की मौत

बिहार मे कोरोना बुधवार को जारी आंकड़ों में बताया गया कि 20 और 21 जुलाई को स्टेट 1502 नये पॉजिटिव मिले हैं। दो डॉक्टर व आरजेडी लीडर समेत 10 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। बिहार में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 30066 हो गई है। 

बिहार में1502 नये कोरोना पेसेंट मिले, संक्रमित की संख्या 30066 पहुंची, दो डॉक्टर, आरजेडी लीडर समेत 10 की मौत

पटना। बिहार मे कोरोना की स्पीड बढ़ती ही जा रही है। संक्रमित पेसेंट की मौत भी हो रही है। स्टेट गवर्नमेंट कोरोना पर काबू पाने में विफल साबित हो रही है। स्टेट में बुधवार को जारी आंकड़ों में बताया गया कि 20 और 21 जुलाई को स्टेट 1502 नये पॉजिटिव मिले हैं। दो डॉक्टर व आरजेडी लीडर समेत 10 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। बिहार में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 30066 हो गई है। 
स्टेट में अब तक 19876 लोग कोरोना से ठीक होकर घर लौट गये हैं। आरजेडी के टिकट पर दानापुर विधानसभा क्षेत्र से कैंडिडेट रहे 65 साल के राजकिशोर यादव की कोरोना संक्रमण से मौत भी हुई है। एम्स पटना में इलाजरत दो डॉक्टरों डॉ. आर आर झा और डॉ. जीएन शाह की मौत हो हो गयी है। कोरोना से स्टेट में अब तक पांच डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमित भागलपुर की कमिश्नर वंदना किन्नी जो होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रही थी उनकी तबीयत बुधवार को ज्यादा बिगड़ गई। कमिश्नर को बेहतर इलाज के लिए उन्हें भागलपुर से पटना रेफर किया गया है। 
अब तक 220 की मौत
बुधवार को कोरोना से पटना, भागलपुर में दो जबकि अरवल, बक्सर, कटिहार, पूर्णिया, रोहतास और सारण में एक-एक मौत हुई है। बक्सर में पहली बार महामारी से किसी की मौत हुई है। अब तक 220 लोगों की करोना से मौत हुई है। हालांकि हेल्थ डिपार्टमेंट का दावा है कि जो लोग अब तक मरे हैं उनमें अधिकांश कई गंभीर बीमारियों से पूर्व से ही ग्रसित थे।हेल्थ डिपार्टमेंट ने बुधवार को जारी अपनी मेडिकल बुलेटिन में कहा है कि 20 जुलाई को स्टेट में हुई जांच में 730 पॉजिटिव और 21 जुलाई को जांच में 772 पॉजिटव मिले हैं। हेल्थ डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेकरेटरी लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि 1135 लोगों के स्वस्थ होने के बाद रिकवरी रेटमें मामूली सुधार आया है। मंगलवार को स्टेट में रिकवरी रेट 65.61 थी जो बढ़कर 66.11 हो गई है। उन्होंने बताया कि अब तक राज्य में 409088 सैंपल की जांच की गई। जिसमें 7.34 परसेंटरिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई हैं। 

50 डॉक्टर कोरोना संक्रमण के शिकार, समस्तीकपुर के सिविल सर्जन सहित चार की मौत
पटना AIIMS Patna में कोरोना से तीन डॉक्टर की मौत हो चुकी है। एक डॉक्टर समस्तीटपुर के सिविल सर्जन की मौत बुधवार को ही हुई है। पटना एम्स में वर्तमान में 30 कोरोना संक्रमित डॉक्टर एडमिट हैं। इनमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। बिहार में लगभग 50 डॉक्टमरो कोरोना संक्रमित हैं। जबकि चार डॉक्टररों की मौत हुई है।पटना के एम्स में फिलहाल तीन सिविल सर्जन सहित 30 कोरोना संक्रमित डाॅक्टर भर्ती हैं। इनमें सारण व नवादा के सिविल सर्जन तथा बिहटा की एक डाॅक्टर शामिल हैं। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। कई वेंटिलेटर पर रखे गए हैं। एम्स में भर्ती 12 डाॅक्टर स्वोस्थ होकर घर जा चुके हैं। हालांकि, तीन की माैत भी हुई है।

पीएमसीएच के 18 डॉक्टर कोरोना संक्रमण के शिकार

PMCH  के भी 18 डॉक्टर कोरोना संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। इनमें पीएमसीएच माइक्रोबायोलॉजी विभाग के दो प्रोफेसर एक एसोसिएट प्रोफ़ेसर समेत छह डॉक्टर, ईएनटी डिपार्टमें में तीन, आंख विभाग में एक, स्त्री रोग विभाग में सात, एनेस्थीसिया विभाग में दो क्लीनिकल पैथोलॉजी में तीन तथा मुख्य आकस्मिक चिकित्सा पदाधिकारी सक्रमित मिल चुके हैं। इनमें एक की मौत हो गई है।